Thursday, November 11, 2010

एक मंत्र जो करता है हर मनोरथ पूरी

आज मैं आपको एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहा हूं जिससे बडी आसानी से मनचाहा फल प्राप्त किया जा सकता है और वो मंत्र है भगवान श्री गणेश का.

हिन्दू धर्म ग्रंथों में प्रणव यानि ओंकार ॐ को भगवान गणेश का ही स्वरुप बताया गया है। इसलिए पूजा-अर्चना या किसी कार्य की सफलता के लिए ऊँ के उच्चारण को भगवान गणेश का ही ध्यान माना जाता है, जो बहुत ही शुभ फल दायी होता है।

शास्त्रों में कामनापूर्ति के लिए भगवान गणेश की उपासना से संबंधित ॐ के उच्चारण के साथ कुछ सिद्ध मंत्रों के जप का महत्व बताया गया है। यह मंत्र मनचाहे फल पाने में अचूक माने जाते हैं -

सबीज गणपति मंत्र -
गं गणपतये नम: और
प्रणवादि सबीज गणपति मंत्र -
ॐ गं गणपतये नम:

भगवान गणेश की उपासना का यह छ: अक्षरों वाला मंत्र ॐ की ध्वनि के साथ धन और भौतिक सुख-सुविधाओं की कामना पूरी करने की दृष्टि से बहुत ही प्रभावकारी माना जाता है। साथ ही यह मंत्र एक रक्षाकवच बनकर आपको अनचाही मुसीबतों और संकटों से रक्षा करता है। इस अद्भुत मंत्र के अलावा अन्य सरल गणेश नाम मंत्र भी बहुत शुभ फल देने वाले माने जाते हैं.

इसी तरह बारह अक्षरों का गणेश नाम मंत्र -
ॐ नमो भगवते गजाननाय।
और आठ अक्षरों का गणेश नाम मंत्र -
ॐ श्री गणेशाय नम:
भी परम शुभ फल देने वाला है. मेरा अपना व्यक्तिगत अनुभव भी यही कहता है कि इन मंत्रों के जाप से आप अपनी हर मनोकामना  पूरी कर सकते है.

-स्वामी राजकीर्ति

4 comments:

  1. आजकल इन मन्त्रों को जपने के बाद भ्रष्टाचार के मन्त्र का सहारा लिए बिना दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो सकती ....क्योकि शरद पवार जैसों लोगों ने इन मन्त्रों से ज्यादा शक्तिशाली मन्त्रों का अविष्कार कर पूरी इंसानियत को ही ख़त्म कर दिया है .....

    ReplyDelete
  2. So, as a first timer here I wanted to say that your site is completely superb! We’re interested in starting a volunteer initiative in this niche. The tips on your blog were extremely helpful to us, as it gave us something to work on. Thanks.
    Vashikaran Specialist In America

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  4. That’s very simple to follow thank you, I will pass this on, and the great thing about photo editing is there is more than one way to go about it!
    Love Back Spell

    ReplyDelete